600 विज्ञापन करने के बाद काम मिलना हुआ बंद, ऐसे सास-बहू शो से चमकी एक्ट्रेस की किस्मत

4 1 15
Read Time5 Minute, 17 Second

कई बार होता है कि सेलेब्स कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते चले जाते हैं, लेकिन फिर एक दौर आता है, जब उनके लिये सक्सेस के दरवाजे बंद हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही टेलीविजन एक्ट्रेस ज्योति गौबा के साथ हुआ है. इन दिनों वो कयामत से कयामत तक सीरियल में नजर आ रही हैं. सीरियल से पहले उन्हें कई विज्ञापनों में भी देखा गया है. पर आज वो जिस मुकाम पर हैं. वहां तक पहुंचने के लिये उन्होंने बहुत कुछ झेला है. जानते हैं कि किन मुश्किलों को पार करके ज्योति ने टेलीविजन इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई.

बच्चों के लिये शुरू किया काम
जोश टॉक संग बातचीत में ज्योति ने अपनी लाइफ की वो कहानी शेयर की, जिसके बारे में अब तक लोगों को पता नहीं था. एक्ट्रेस ने बताया कि शादी के कुछ साल बाद वो अपने पति से अलग हो गई थीं. उनके ऊपर दो जुड़वां बेटों की जिम्मेदारी थी. हर मां की तरह वो भी अपने बेटों को कामयाब बनता देखना चाहती थीं. उनके लिये कुछ सपने देख रही थीं. जब वो टीवी पर विज्ञापन देखतीं, तो सोचती कि मेरे बेटे भी इसी तरह ऐड में आएंगे. लेकिन हुआ उल्टा. कास्टिंग डायरेक्टर ने उनके बेटों की जगह उन्हें विज्ञापन में काम करने के लिये कहा. पहले वो थोड़ा डरीं, लेकिन बाद में उन्होंने ये कर दिखाया.

Advertisement

टेलीविजन सीरिल्स में हुई एंट्री
ज्योति कहती हैं कि उन्होंने 12 साल तक लगभग 600 विज्ञापनों के लिये शूट किया, लेकिन इसके बाद उनके लिये विज्ञापनों के रास्ते बंद कर दिये गये. एजेंसी का कहना था कि वो लगभग हर ऐड में नजर आ चुकी हैं. इसलिये अब उन्हें और किसी विज्ञापन के लिये नहीं लिया जा सकता. विज्ञापन मिलना बंद हुए, तो उन्होंने टेलीविजन की ओर रुख किया. क्योंकि उन्हें अपने बच्चों की देखरेख करनी थी.

थोड़ी सी कोशिश के बाद ज्योति को कलर्स का शो माता पिता के चरणों में स्वर्ग ऑफर हुआ. इस शो में उन्होंने यशोदा का रोल निभाया. पर टीवी शो में उतना बेहतर नहीं कर पा रही थीं, जितना कि उन्होंने विज्ञापन इंडस्ट्री में किया. चैनल ने उन्हें शो से निकालने के लिये कहा. पर उनके प्रोड्यूसर ने उन पर विश्वास दिखाया और कहा कि तुम अच्छा कर सकती हो.

ज्योति भी प्रोड्यूसर की उम्मीदों पर खरी उतरीं. उन्होंने अपनी एक्टिंग पर खूब मेहनत की. इसके बाद उन्हें फिर सुबह होगी, एक हसीना थी, कमस तेरे प्यार की, नागिन 4, इमली और कथा अनकही जैसे शोज में काम करने का मौका मिला. अब वो कयामत से कयामत तक शो में राधा का रोल निभा रही हैं. तमाम सास-बहू शोज के अलावा वो कई बॉलीवुड मूवीज में भी काम कर चुकी हैं.

बच्चों की परवरिश में नहीं की कमी
ज्योति कहती हैं कि हर मां की तरह मैं भी अपने जुड़वां बेटों को हर खुशी देना चाहती थी. पर पैसों की कमी के कारण उनकी कई ख्वाहिशें अधूरी रह गईं. पर उन्होंने कभी भी अपने बच्चों की पढ़ाई में किसी तरह की कमी नहीं की. उन्होंने खुद मुश्किलें झेलीं, लेकिन बच्चों को बेस्ट ऐजुकेशन दी. आज उनके दोनों बेटे अच्छी पोजिशन पर हैं और अपने पैरों पर खड़े हो चुके हैं.

Advertisement

बेटों के साथ-साथ ज्योति भी करियर में बेहतर करती जा रही हैं. एक्ट्रेस का कहना है कि मुश्किल वक्त में हार मारने की जगह अगर हम खुद पर काम करें, तो हमें हमारी मंजिल मिल सकती है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Nafe Singh Murder: नफे सिंह हत्याकांड की CBI जांच शुरू, टीम ने किया वारदात स्थल का निरीक्षण; परिवार से की पूछताछ

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, बहादुरगढ़।Nafe Singh Murder: इनेलो के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी हत्याकांड में सवा दो माह बाद आखिरकार सीबीआई जांच शुरू हो गई है। गुरुवार दोपहर बाद एक बजे सीबीआई के दिल्ली स्थित सेट्रल जोन की स्पेशल क्राइम शाखा में

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now